Skip to main content

Igrok - विधि - forexpros


Igrok विधि क्यू एंड एएमपी के रूप में टिप्पणियाँ, विचार और विचार दिसंबर 2006 में शामिल हुए स्थिति: घर अकेले 1,704 डाक इम इस नए धागा कारण से शुरू होता है क्योंकि मुझे कई ई-मेल पर जवाब देने या कई अन्य थ्रेड्स में अलग-अलग मुद्दों पर टिप्पणी करने के बजाय कुछ जगह पोस्ट करने के लिए बहुत आसान होगा सभी मंच पर बिखरे हुए यहां मैं अपने कुछ विचारों, विचारों और टिप्पणियों को मेरी विधि, मेरे मार्केट विचारों और कुछ सामान्य एफएक्स व्यापारिक मुद्दों पर पोस्ट कर रहा हूं। भागीदारी के लिए हर किसी का स्वागत है। यहां अपने प्रश्नों और टिप्पणियों को पोस्ट करने से पहले, कृपया समझें कि मैं कोई भी शैक्षणिक या व्यापार सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करता हूं और हमेशा मेरी व्यक्तिगत राय को केवल व्यक्त करता हूं। यह भी कृपया ध्यान दें, कि मेरी पद्धति एक यांत्रिक व्यापार प्रणाली नहीं है। यह ज्यादातर टीए पर आधारित विवेकाधीन तकनीक है, लेकिन इसमें कई व्यवस्थित तत्व और कुछ नियम भी शामिल हैं। इसलिए, टीए के सिद्धांत के कम से कम कुछ बुनियादी ज्ञान एक प्रतिभागी के लिए आवश्यक है जो यहां एक प्रश्न या बाजार व्यवहार के बारे में एक टिप्पणी पोस्ट करने को तैयार हैं। आम भावना के रूप में अच्छी तरह से स्वागत है Im सिर्फ बाधाओं को हरा और अपने धागे पर ठोकर खाई। ओह ये अपनी किताब में आप एक चार्ट सॉफ्टवेयर (ओमेगा सुपर चार्ट्स) का सुझाव देते हैं मैं एक नया हूँ और सोच रहा हूं कि संभवतया एक मुफ्त इंटरनेट चार्ट प्रदाता है जो एक समय के लिए मेरी आवश्यकताओं को पूरा करेगा। अपना धागा देखने के लिए शानदार है और भविष्य के लिए इतने आगे देख रहा हूं। कम अनुभव के साथ हमें उन लोगों के मामले पर आपका ध्यान देने के लिए धन्यवाद आपकी सहायता की बहुत प्रशंसा की जाती है। बर्फी पीिप्स मुझे खेद है, मुझे नहीं पता है कि मुफ्त में मुफ्त चार्टिंग सॉफ्टवेयर कौन प्रदान करता है कभी ऐसा कुछ नहीं किया फ्यूचर सोर्स वर्कस्टेशन का उपयोग करते हुए वास्तविक समय के लिए व्यापार क्योंकि यह मेरे लिए कुछ बहुत महत्वपूर्ण प्रदान करता है और मुझे बहुत समय बचाता है। अपने चार्ट पर वे हर दूसरे व्यापार दिन को विभिन्न रंगों में चिह्नित करते हैं। इस तरह की सुविधा मेरे क्वोटेम्सप्लेट के साथ पूरी तरह से मेल खाती है क्योंकि किसी भी क्षण में दिन के मुख्य कदम की दिशा जानने की आवश्यकता होती है। बहुत खुबस। सुबह उठो (जीएमटी 2 ज़ोन में) - और ये है, आपका नया धागा पहले से ही जीवित है और आबादी है। हम सभी के लिए शुभकामनाएँ मुझे लगता है कि Im कुछ हद तक टीए-चुनौतीपूर्ण (विकलांग नहीं कहने के लिए) व्यक्ति मैं समझता हूं और ट्रेंडलाइन, एसआर, चैनल और उनकी मिडलल्स का उपयोग करता हूं - और ये सभी मुझे कठिन समय पहचानने और अधिक जटिल मूल्य संरचनाओं पर भरोसा है। मुझे उम्मीद है कि यह धागा मुझे अपने अंधापन को दूर करने में मदद करेगा। कई बुनियादी सवालों से पूछने के लिए निम्नलिखित अंश पर बीमार उठाएं: केबल दिसंबर 2003 से शुरू हुई एक विशाल विस्तृत त्रिकोण को पूरा करने की संभावना है। अब यह 2.0000 या ऊपर की तरफ से लक्ष्य के साथ एक प्रमुख विकर्ण बना रहा है। यदि यह अंततः एक हीरे में बदल जाता है तो हम निम्नलिखित की तरह कुछ देखेंगे: नीचे 1.75-गीते 1.95-गीगा नीचे 1.35-40 तक 3-5 वर्ष या उससे अधिक समय लेना चाहिए 1. मैं 1.95-गेट नीचे 1.35 से 40 वर्ग भाग तक के कोटक को समझता हूं। लेकिन क्यों 1.75 क्लोॉट का उद्धरण क्यों नहीं 1.71 (जहां कीमत 112005 में है) एक सममित हीरा बनाने के लिए क्यों नहीं, कहते हैं, 1.69 एक विषम हीरा बनाने के लिए जब मैं टीए ग्रंथों को पढ़ता हूं, एक हीरा लगभग कुछ भी लगता है, तो कैसे क्या आप पहले से ही जानते हैं, आखिरकार यह क्या होगा 2. एक अधिक सामान्य प्रश्न पुनः मूल्य संरचनाएं एक हीरे के नीचे पर विचार करें कई बार इसमें एक सिर और कंधों के भीतर का है। अक्सर यह एक डबल नीचे होता है ध्वज के समान एक विषम हीरा नहीं है, इसके दाहिने हाथ की ओर एक त्रिभुज की पहचान नहीं अब, यह प्रश्न जो मेरे पास हमेशा से होता है ऐसी संरचनाएं हैं: इन सभी आकारों में कुछ अधिक बुनियादी नज़र नहीं आती है उदाहरण के लिए, मुझे लगता है कि (नीचे) हीरे ही दिखाई देते हैं जब मूल्य सीमाएं चैनल सीमाओं के भीतर जाती हैं, एक समर्थन लाइन से मिलता है, झिझक जाती है और फिर टूट जाती है (या बस जारी है चैनल नीचे, अगर ऊपर की ओर ब्रेकआउट विफल हो जाता है)। यदि हम अधिक बुनियादी मूल्य कार्रवाई तत्वों की पहचान और ध्यान केंद्रित करते हैं - ट्रेंडिंग एसआर (चैनल बॉर्डर्स) और क्षैतिज एसआर 3. तो समय सीमा के बारे में, हम अधिक पारस्परिक और इसलिए कुशल हैं। जैसा कि आप सुझाव देते हैं, इन संरचनाओं की पहचान, उत्कृष्ट आरआर अनुपात के साथ अवसर पैदा करता है। उपरोक्त उदाहरण में, आप 5 वर्षों के भीतर 10,000 पिप्स काटा करने की योजना बना रहे हैं। लगभग 170 pips एक महीने महान है कि आप उन्हें इकट्ठा करने के लिए बहुत समय निवेश न करें। हालांकि, यदि आप कड़ी मेहनत के लिए तैयार हैं, और यदि समान संरचना आपको कम समय सीमा पर अच्छे संकेत प्रदान करते हैं, तो अधिक लघु शब्दों का व्यापार करने में अधिक कुशल नहीं होगा। आखिरकार, 170 pips एक दिन और एक आधा औसत अस्थिरता केबल। इस नए धागा कारण से शुरू करने के लिए मैं कई जगहों पर ई-मेल का जवाब देने या विभिन्न मुद्दों पर टिप्पणी करने के बजाय किसी एक स्थान पर कुछ जगह पोस्ट करने के लिए बहुत आसान होगा। यहां मैं अपने कुछ विचारों, विचारों और टिप्पणियों को मेरी विधि, मेरे मार्केट विचारों और कुछ सामान्य एफएक्स व्यापारिक मुद्दों पर पोस्ट कर रहा हूं। भागीदारी के लिए हर किसी का स्वागत है। यहां अपने प्रश्नों और टिप्पणियों को पोस्ट करने से पहले, कृपया समझें कि मैं कोई भी शैक्षणिक या व्यापार सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करता हूं और हमेशा मेरी व्यक्तिगत राय को केवल व्यक्त करता हूं। यह भी कृपया ध्यान दें, कि मेरी पद्धति एक यांत्रिक व्यापार प्रणाली नहीं है। यह ज्यादातर टीए पर आधारित विवेकाधीन तकनीक है, लेकिन इसमें कई व्यवस्थित तत्व और कुछ नियम भी शामिल हैं। इसलिए, टीए के सिद्धांत के कम से कम कुछ बुनियादी ज्ञान एक प्रतिभागी के लिए आवश्यक है जो यहां एक प्रश्न या बाजार व्यवहार के बारे में एक टिप्पणी पोस्ट करने को तैयार हैं। आम भावना के रूप में अच्छी तरह से स्वागत है सबसे स्पष्ट सवाल होना चाहिए। quot एमआर इगार क्या आपने उन्हें परीक्षा दी? इसके परिणाम क्या हैं, लेकिन नहीं, कोई भी ये बहुत सरल सवाल नहीं पूछ रहा है, हमें इसके लिए लेखकों के शब्दों को लेना होगा। मैं लेखक को चुनौती देता हूं, हमें यह बताएं कि आपकी व्यवस्थाएं धन कमा रही हैं, चलो, यह आसान होना चाहिए, आप उन सेटअपों को उद्धृत करते हैं ताकि आपके सिस्टम की प्रभावशीलता का प्रदर्शन करना आसान हो। क्या आप खेल इगोर हैं, या आप बस फिर से एक बहुत ही सरल सवाल से बचने के लिए जा रहे हैं शानदार सुबह उठो (जीएमटी 2 ज़ोन में) - और ये है, आपका नया धागा पहले से ही जीवित है और आबादी है। हम सभी के लिए शुभकामनाएँ मुझे लगता है कि Im कुछ हद तक टीए-चुनौतीपूर्ण (विकलांग नहीं कहने के लिए) व्यक्ति मैं समझता हूं और ट्रेंडलाइन, एसआर, चैनल और उनकी मिडलल्स का उपयोग करता हूं - और ये सभी मुझे कठिन समय पहचानने और अधिक जटिल मूल्य संरचनाओं पर भरोसा है। मुझे उम्मीद है कि यह धागा मुझे अपने अंधापन को दूर करने में मदद करेगा। बीमार कई बुनियादी प्रश्न पूछने के लिए निम्न अंश पर उठाएं: 1. मैं 1.95-गेट के हिस्से को 1.35 से 40 वर्ग भाग तक समझता हूं। लेकिन क्यों 1.75 क्लोॉट का उद्धरण क्यों नहीं 1.71 (जहां कीमत 112005 में है) एक सममित हीरा बनाने के लिए क्यों नहीं, कहते हैं, 1.69 एक विषम हीरा बनाने के लिए जब मैं टीए ग्रंथों को पढ़ता हूं, एक हीरा लगभग कुछ भी लगता है, तो कैसे क्या आप पहले से ही जानते हैं, आखिरकार यह क्या होगा 2. एक अधिक सामान्य प्रश्न पुनः मूल्य संरचनाएं एक हीरे के नीचे पर विचार करें कई बार इसमें एक सिर और कंधों के भीतर का है। अक्सर यह एक डबल नीचे होता है Isn8217t एक ध्वज के समान एक विषम हीरे ISn8217t इसके दाहिने हाथ की ओर एक त्रिकोण की पहचान अब, सवाल है कि मैं हमेशा से फिर से है ऐसी संरचनाएं हैं: डॉन 8217t इन सभी आकृतियों को और अधिक बुनियादी को दर्शाया गया है उदाहरण के लिए, मुझे लगता है कि (नीचे) हीरे दिखाई देते हैं जब चैनल सीमाओं के भीतर कीमत नीचे जाती है, एक समर्थन लाइन से मिलता है, 8211 को झटक जाता है और फिर बाहर (या बस चैनल नीचे जारी रहता है, अगर ऊपर की ओर ब्रेकआउट विफल रहता है)। यदि हम अधिक बुनियादी मूल्य कार्रवाई तत्वों की पहचान करते हैं और ध्यान केंद्रित करते हैं, तो ट्रेंडिंग एसआर (चैनल बॉर्डर) और क्षैतिज एसआर 3. हम समय-सीमा के बारे में और अधिक कुशल हैं और इसलिए कुशल हैं। जैसा कि आप सुझाव देते हैं, इन संरचनाओं की पहचान, उत्कृष्ट आरआर अनुपात के साथ अवसर पैदा करता है। उपरोक्त उदाहरण में, आप 5 वर्षों के भीतर 10,000 पिप्स काटा करने की योजना बना रहे हैं। लगभग 170 pips एक महीने महान है कि आप उन्हें इकट्ठा करने के लिए बहुत समय निवेश न करें। हालांकि, यदि आप कड़ी मेहनत के लिए तैयार हैं, और यदि समान संरचना आपको कम समय सीमा पर अच्छे संकेत प्रदान करते हैं, तो अधिक लघु शब्दों का व्यापार करने में अधिक कुशल नहीं होगा। आखिरकार, 170 pips एक दिन और एक आधा औसत अस्थिरता केबल। एक विशेष हीरा आकार आमतौर पर आपको यह बताता है कि आगे क्या हो रहा है एकल-विकर्ण हीरा सामान्य रूप से इसके प्रमुख विकर्ण के मुख्य चाल की दिशा के विपरीत दिशा में टूट जाता है। यहां से सीधे 1.69 की तरह कुछ नीचे जा रहे हैं उत्क्रमण के बजाय एक निरंतरता पैटर्न बनाएगा। डबल-विकर्ण आकार भी संभव है। केवल ऐसे मामले में हमें वास्तविक विराम होने तक इंतजार करना होगा। अन्य तकनीकी परिस्थितियों को देखते हुए, मुझे लगता है कि एक रिवर्स देखने से अधिक संभव है। हाल ही में EURUSD पर डबल-विकर्ण हीरे का उदाहरण था। यहां पर चर्चा की गई है। forexfactoryshowthre। 16293 एम्प पेज 11 I didn8217t का कहना है कि I8217m इस समय एक भी व्यापार करने जा रहा है। मैं सिर्फ इस स्थिति पर बैठ सकता हूं और इसके बारे में भूल सकता हूं जब तक यह लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाता, तब तक इस या किसी अन्य जोड़ी को किसी अन्य समय सीमा पर व्यापार या उस आधार पर पिरामिड बनाने का प्रयास करें। हाल ही में EURUSD पर डबल-विकर्ण हीरे का उदाहरण था। यहां पर चर्चा की गई है। forexfactoryshowthre। 16293 एम्प पेज 11 यह बिल्कुल मेरी समस्या है मुझे याद है कि चर्चा उस धागे में चार्ट में, मैंने एक चैनल के भीतर चलती मूल्य देखा, जारी रखने के लिए तैयार या बाहर तोड़ने के लिए तैयार ट्रैक्स (जिस व्यक्ति ने चार्ट को पोस्ट किया था) ने वहां एक पाठ-किताब के सिर और कंधों को देखा था। आपने विकर्ण हीरे को देखा जैसा कि आप और अधिक अनुभवी हैं, मैं मानता हूं कि आपके विचार को सही होने की अधिक संभावनाएं हैं, फिर भी, मैं अं अं ब्लि आप इसे कैसे पहुंचे क्या आपके लिए एक साप्ताहिक केबल चार्ट पर एक हीरे की रेखाचित्र पोस्ट करने के लिए कोई रास्ता नहीं है I यह नहीं कहा था कि आई इस समय एक भी व्यापार करने जा रहा है। मैं सिर्फ इस स्थिति पर बैठ सकता हूं और इसके बारे में भूल सकता हूं जब तक यह लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाता, तब तक इस या किसी अन्य जोड़ी को किसी अन्य समय सीमा पर व्यापार या उस आधार पर पिरामिड बनाने का प्रयास करें। इस बीच, आपकी राजधानी इस स्थिति से बंधा है। न हम समय सीमा खोजना चाहते हैं, जो समय के लिए इष्टतम होगा, जब हम व्यापार में निवेश करने के लिए तैयार नहीं हैं और बिना पुनर्रचना कर रहे हैं Igrok विधि EURJPY पर आधारित तकनीकी विश्लेषण प्रणाली - सेल रोक आदेश 23pip SL के साथ सक्रिय अगले लक्ष्य। 3 छू के साथ कीज़ ब्रेकआउट या बस साधारण आईडी ट्रेंडलाइन टीपी 1 को 114.10 होना चाहिए, लेकिन मैं वहां प्रतिक्रिया प्राप्त करना चाहूंगा और 113.16 के नुकसान तक पकड़ना सम्मानपूर्वक स्वीकार किया है, इस योजना को कम करने के लिए मेरी योजना खरीदें (पता नहीं क्यों, क्योंकि इस कारोबार में उम्मीद की अक्षमता है) अभी भी गायब नहीं हुई, आदेश तब सक्रिय हो गया है जब अलग-अलग ऋण का भुगतान किया गया था और औसत दैनिक श्रेणी 100 भर गई थी। देखें तो यह मेरे नुकसान को कवर करेगी या अधिक देगी। 36pips के साथ पिछला दिन में उच्च नुकसान को बंद करो संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) EURUSD - 20.6 टेम्पलेट के ब्रेकआउट को पकड़ने की कोशिश की, और SL -0.7 के लिए 27pip का भुगतान करना होगा। आउच EURJPY - अगले मेरे आदेश 17pip SL के साथ divs ऋण से खरीदने के लिए किया गया था, लेकिन जल्दी से मैं 25pip SL के साथ हाथ से आदेश को अंजाम करने का फैसला, इसलिए मैं 23 -17 एसएल और 13-25 एसएल पदों के लिए है जोखिम 1.7 के बारे में है, जब मेरे पक्ष में मूल्य में बदलाव 23 स्थिति ब्रेकएवेन के साथ कवर किया गया था बंद करो नुकसान 1। मैं डिविज़ ऋण से खरीदने का निर्णय बहुत अधिक दैनिक रेंज 134 (144pips, लगभग 85pips के बारे में), और मध्यम अवधि की प्रवृत्ति को भी बढ़ाता है हमारे पास USDCAD पर आकर्षक कॉम्बो है (संलग्न करने के लिए क्लिक करें) EURUSD - 20.6 टेम्पलेट के ब्रेकआउट को पकड़ने की कोशिश की, और SL -0.7 के लिए 27pip का भुगतान करना पड़ता है। आउच EURJPY - अगले मेरे आदेश 17pip SL के साथ divs ऋण से खरीदने के लिए किया गया था, लेकिन जल्दी से मैं 25pip SL के साथ हाथ से आदेश को अंजाम करने का फैसला, इसलिए मैं 23 -17 एसएल और 13-25 एसएल पदों के लिए है जोखिम 1.7 के बारे में है, जब मेरे पक्ष में मूल्य में बदलाव 23 स्थिति ब्रेकएवेन के साथ कवर किया गया था बंद करो नुकसान 1। मैं डिविज़ ऋण से खरीदने का निर्णय बहुत अधिक दैनिक रेंज 134 (144pips, लगभग 85pips के बारे में), और मध्यम अवधि की प्रवृत्ति को भी बढ़ाता है जिस तरह से हम अच्छे हैं EURJPY 13 53.5pips, 1.56, 12 आरआर के साथ बंद, अन्य भाग मैं बहुत लंबे समय तक रखेंगे

Comments

Popular posts from this blog

विदेशी मुद्रा कारखाना कैलेंडर iphone तस्वीर

मेटाट्रेडर 4 - संकेतक एफएफसी - विदेशी मुद्रा फैक्टरी कैलेंडर - मेटाट्रेडर के लिए सूचक 4 यह लोकप्रिय समाचार सूचक एफएफसीएल का एक संशोधित संस्करण है जो कि शुरू में DerkWehler द्वारा ForexFactory फोरम के लिए प्रकाशित किया गया था। दरअसल, मैंने अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कोड को संशोधित किया है लेकिन मुझे पता चला कि यह दूसरों के लिए उपयोगी हो सकता है, इसलिए मैंने इसे साझा करने का फैसला किया। मैंने संकेतक को फिर से लिखा है ताकि आप इसे मूल से शुरु होने से शुरु कर सकें। फिर भी, यह एक ही तकनीक और मुख्य शैली को साझा करता है सूचक आपके चार्ट पर एक पैनल रखता है जो विदेशी मुद्रा फैक्टरी कैलेंडर पर सूचीबद्ध 5 आर्थिक कार्यक्रम दिखाता है आप उच्च, मध्यम या निम्न प्रभाव, बोलियां, छुट्टियों या विशिष्ट खोजशब्द फिल्टर के माध्यम से प्रदर्शित कर सकते हैं। कृपया नीचे सूचीबद्ध सभी संशोधनों को देखें। इसके अलावा, सूचक को 2 बफ़र्स तक पहुंचकर iCustom () फ़ंक्शन का उपयोग करके ईए के भीतर बुलाया जा सकता है: बफ़र (0) में सबसे हाल की घटना तक मिनट शामिल हैं। बफर (1) में सबसे हाल की घटना के लिए प्रभाव मूल्य होता है

नाथन गेब फॉरेक्स न्यूज़

नाथान GAUB 038 दावंडी ग़ब-फ्राउट याकिमा वाशिंगटन के नातान गाब, गौश ब्रदर ट्रिक्स की ओर से नातान गाब, जो स्कैम-मास्टर दान गाब के भाई थे, जिन्होंने मई 2012 में प्रतिभूति धोखाधड़ी के लिए संघीय जांच के तहत पता लगाया था कि वह मई 2012 (2012) में आत्महत्या कर चुके हैं। अब अगले घोटाले-मास्टर होने के लिए लाइन में हो रही है। नेथन गब 8220 नातान ने अपने भाई, दान, एक उचित मूल्य 8221 पर विदेशी मुद्रा व्यापार की एक नायाब प्रणाली बनाई है। टी उनके बयान एक पूर्ण झूठ है ग़ैर भोज न बनें गाब भाइयों ने कभी भी एफएक्स व्यापार प्रणाली विकसित नहीं की है जो 8221 में कुछ भी करने के लिए 8220UNSURPASSED है, भाइयों के करीब एक निवेशक ने कहा। दान गाब एक बेहद पॉलिश, चिकनी बोलने वाला, करिश्माई जालसाज़ था, जो पहले से न सोचा पीड़ितों से लाखों डॉलर चोरी करता था। दान और उनकी पत्नी डौन्डी गब किसी भी प्रकार की प्रतिभूतियों को बेचने के लिए लाइसेंस प्राप्त या पंजीकृत नहीं थे, संघीय कानून द्वारा अपेक्षित कोई प्रॉस्पेक्टस नहीं दिया था। उन्होंने कभी यह निर्धारित नहीं किया कि पीड़ितों ने निवेशकों को मान्यता दी थी। Dawndee Gaub ने क

ऑनलाइन ट्रेडिंग फॉरेक्स जकार्ता

सिल्हेक टंगु बेबरापा सट दान जांगन टूटअप ब्राउज़र और विदेशी मुद्रा कमोडिटी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग के लिए भुगतान किया गया था, प्रतिपादन नीलाई यूंग हैमिपुर सेटारा 4.0 डिग्री सेल्सियस Emas - लोको लंदन (XAUUSD) Emas adalah salah satu komoditas paling populer के बारे में आधिकारिक तौर पर आधिकारिक तौर पर प्रकाशित किया गया था। इन्वेस्टर बायसेंना मेम्बेली एम मिन्यक मेन्टाह डूनिया (सीओ-एलएसयूएसडी) अदला इंटरनेशनल कॉन्ट्रैक प्रोड्गांगन मिनाक डूनिया बिरडसरक पसार एनएमएमईएक्स, यांग डिप्रैडेगान्कन मेललुइ सिस्टेम प्रति Selamat Datang di Monex पीटी मोनेक्स इन्वेस्टमेंट फ्यूचर्स टेलहे बेरडिरी सेजक 2000 2000 साल से ज्यादा में मर्चुना सलह सटू परसहाहैन पियालांग बिरजांका डेराइजर इंडोनेशिया में इंडोनेशियाई कंपनी के निर्माता और पारेषण उत्पादक कंपनी और कॉमोडिटी बैंकिंग के लिए बोली लगाई गई थीं, विदेशी मुद्रा, इंडेक्स सहारा, कॉमोडिटी और सीएफडी डिलेजिंग फैया और बाययांग यांग संघटक कंप्टाइटिफ़ हाइलाइट आलेख जडवल एडुकेशी मोनेक्स फॉरेक्स ट्रेडिंग अकादमी ट्रांससाइसी के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ ही एक दूसरे से जुड़े ह